Wednesday 20 December 2017

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर













झारखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को सरकार तोहफा देने जा रही है. अगले दो महीने के अंदर राज्य के विभिन्न विभागों में खाली पड़े करीब 25 हजार पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इस बारे में मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि सरकार ने जेपीएससी और जेएसएससी को नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है. इससे बेरोजगार युवकों को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर मिल सकेगा.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य स्थापना दिवस के मौके पर भी झारखंड सरकार बेरोजगार युवकों को तोहफा देने का काम करेगी.

जिन विभागों में अगले दो महीने के अंदर नियुक्तियां की जाएंगी उनमें शिक्षा, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग शामिल हैं. जेपीएससी और जेएसएससी द्वारा चल रही नियुक्ति प्रक्रिया में इन पदों पर नियुक्ति की जाएगी.



हाईस्कूल शिक्षकों की नियुक्ति करीब 17, 500 पद होगी

उत्क्रमित आवासीय विद्यालय के शिक्षकों की करीब 3500 पदों पर नियुक्ति की जाएगी

इंटर स्तरीय विभिन्न पदों पर नियुक्ति करीब 9000 पद

जेपीएससी सब जज नियुक्ति परीक्षा करीब 300 पदों के लिए की जाएगी.


इधर सरकार के इस निर्णय से सरकारी नौकरी की आस लगाए छात्रों की उम्मीदें बढ़ गई हैं. बता दें कि राज्य के सरकारी विभागों में करीब एक लाख पद खाली पड़े हुए हैं. जाहिर तौर पर इसके कारण सरकारी कामकाज पर खासा असर पड़ रहा है.

शायद यही वजह है कि सरकार इन रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए तत्परता दिखा रही है. अगर ये नियुक्तियां हो जाती हैं तो निश्चित रूप से उन छात्रों के लिए एक तोहफा के समान होगा जो लंबे समय से सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं.
government jobjob oppertunity in jharkhand government


फोटो
 अगर आपने भी रखे हैं ये पासवर्ड, तो आपका अकाउंट हो सकता हैक
अगर आपने भी रखे हैं ये पासवर्ड, तो आपका अकाउंट हो सकता हैक
जितना सादा, उतना ख़ूबसूरत ! ऐसा रखें कमरे का इंटीरियर
जितना सादा, उतना ख़ूबसूरत ! ऐसा रखें कमरे का इंटीरियर

ये हैं भारत के 6 सबसे बड़े घोटाले
ये हैं भारत के 6 सबसे बड़े घोटाले


होम » झारखंड
थर्ड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: जुलाई तक 50 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी
थर्ड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: जुलाई तक 50 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी बोकारो में सीएम रघुवर दास
   
Ajay Lal | ETV Bihar/Jharkhand 
Updated: December 21, 2017, 10:54 AM IST
मोमेंटम झारखंड के तहत बुधवार को बोकारो में थर्ड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम रघुवर दास की मौजूदगी में 105 कंपनियों की औद्योगिक इकाइयों का शिलान्यास हुआ. इन्हें जमीन का पट्टा दिया गया. ये कंपनियां राज्य में 3475 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेंगी. 17 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा.
समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ' सरकार अगले साल जून-जुलाई तक 50 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने की दिशा में काम कर रही है. सरकार ने पारदर्शिता और त्वरित निर्णय लिये हैं. खुशी है कि झारखंड निवेशकों के पसंदीदा राज्यों में शामिल हो गया है.'
सीएम ने कहा, ' एग्रीकल्चर इंडस्ट्री को 24 घंटे बिजली देने के लिए अलग-अलग डेडिकेटेड फीडर बन रहे हैं. तीसरे चरण में 105 कंपनियां झारखंड में निवेश करने जा रही हैं. इन कंपनियों के जरिये 3475 करोड़ का निवेश होगा. झारखंड में रोजगार के नये क्षेत्रों पर बल दिया गया है. तीन  साल के कार्यकाल में करीब एक लाख सरकारी नौकरियां दी गई हैं'
इन्हें भी पढ़ें 
बुधवार को बोकारो में मोमेंटम झारखंड, 3306 करोड़ रुपये का होगा निवेशबुधवार को बोकारो में मोमेंटम झारखंड, 3306 करोड़ रुपये का होगा निवेशविदेशी पंक्षियों के करलव से सुरीला बना बोकारो का वातावरणविदेशी पंक्षियों के करलव से सुरीला बना बोकारो का वातावरणमहिला आईटीआई कॉलेज को चालू होने का इंतजारमहिला आईटीआई कॉलेज को चालू होने का इंतजारसीआईएसएफ ने स्टीम कोयले से लदा ट्रक जब्त कियासीआईएसएफ ने स्टीम कोयले से लदा ट्रक जब्त कियारंगदारी नहीं मिलने पर भाजपा नेता के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्ताररंगदारी नहीं मिलने पर भाजपा नेता के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार
सीएम के मुताबिक राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए इकोनॉमिक ग्रोथ चाहिए. जीडीपी की वृद्धि दर में झारखंड, गुजरात के बाद दूसरे नंबर पर आता है. इंडस्ट्री, कृषि, मेडिकल और आईटी हमारे चार स्तम्भ हैं. इन पर सरकार फोकस कर रही है.

शिलान्यास कार्यक्रम के तहत फूड प्रोसेसिंग, ऑटो कंपोनेंट, मेटल प्रोसेसिंग, गैस, होटल, ट्रेनिंग सेंटर से संबंधित कंपनियों को भूमि आवंटित की गई. प्राकृतिक गैस के लिए ओएनजीसी को जमीन दी गई. बोकारो के पहले प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास हुआ.

download uc mini browser app

vidmate download for hd video

No comments:

Post a Comment