Monday 11 December 2017

sarkari khabar of Jharkhand



jharkhand Postal Circle Recruitment 2017: 1236 पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन
Jobs | सोमवार दिसम्बर 11, 2017 05:13 PM IST

Jharkhand Postal Circle Recruitment 2017: 1236 पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन उम्मीदवार का न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष का होना जरूरी है. उम्र का निर्धारण 20 नवंबर 2017 के आधार पर होगा.
झारखंड के आदिवासियों ने आयोजित की चुंबन प्रतियोगिता
Jharkhand | सोमवार दिसम्बर 11, 2017 03:10 PM IST

झारखंड के आदिवासियों ने आयोजित की चुंबन प्रतियोगिता गौरतलब है कि लिट्टीपाड़ा प्रखंड के डुमरिया गांव में झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक साइमन मरांडी द्वारा प्रतिवर्ष यहां मेला का आयोजन कराया जाता है.
झारखंड : स्कूली बच्चों के मिड-डे मील के 100 करोड़ रुपये गये बिल्डर के खाते में, जांच शुरू
Jharkhand | शुक्रवार दिसम्बर 8, 2017 12:54 AM IST


झारखंड : स्कूली बच्चों के मिड-डे मील के 100 करोड़ रुपये गये बिल्डर के खाते में, जांच शुरू सीबीआई ने झारखंड सरकार के एक बैंक खाते से एक निजी बिल्डर को अवैध रूप से 100 करोड़ रुपये हस्तांतरित करने के संबंध में मामला दर्ज किया है.
 भारतीय स्टेट बैंक के इस खाते में मिड डे मील यानी मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के लिए पैसे रखे थे. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने कल रांची में आरोपी के आधिकारिक परिसर और भानू कंस्ट्रक्शंस कंपनी में छापेमारी की. कंपनी, उसके भागीदारों संजय कुमार तिवारी और सुरेश कुमार तथा बैंक की हटिया शाखा के पूर्व उप प्रबंधक अजय उरांव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
इस राज्य में दिन में भी हेडलाइट जलाकर वाहन चलाने का फरमान, पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट जरूरी
Jharkhand | गुरुवार दिसम्बर 7, 2017 05:39 PM IST

इस राज्य में दिन में भी हेडलाइट जलाकर वाहन चलाने का फरमान, पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट जरूरी झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चलने वाले वाहनों की हेडलाइटों को जनवरी से दिन में भी ऑन रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके.
झारखंड में मानवता शर्मसार, मोटरसाइकिल पर बेटी की लाश ढोने को मजबूर हुआ बाप
Jharkhand | गुरुवार दिसम्बर 7, 2017 12:11 AM IST

झारखंड में मानवता शर्मसार, मोटरसाइकिल पर बेटी की लाश ढोने को मजबूर हुआ बाप विकास के तमाम दावों के बीच हमारे समाज में समय-समय पर ऐसी हृदयविदारक घटनाएं सामने आती रहती हैं, जो सरकार के दावों की पोल खोल कर रख देती है. एक बार फिर से झारखंड के गोड्डा से ऐसी घटना सामने आई है, जो सिस्टम पर कई सारे सवाल खड़े करती है. दरअसल, मोटरसाइकिल पर अपनी बेटी की लाश ढोते लाचार बाप की मजबूरी न सिर्फ राज्य के सदर अस्पतालों की बदइंतजामी को दिखाती है, बल्कि ये घटना आज के समय में मानवता को भी शर्मसार करती नजर आती है.
Jharkhand Postal Circle Recruitment 2017: 1236 पदों पर निकली है भर्तियां, जल्द करें आवदेन
Jobs | मंगलवार दिसम्बर 5, 2017 07:21 PM IST

Jharkhand Postal Circle Recruitment 2017: 1236 पदों पर निकली है भर्तियां, जल्द करें आवदेन मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं कक्षा में उत्तीर्ण हो. जिन अभ्यर्थी ने पहले प्रयास में दसवीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की, उन्हें वरीयता दी जाएगी
7 साल की बच्ची पर यौन हमला करने वाले प्रिंसिपल ने अपने बचाव में दी यह शर्मनाक दलील
Crime | सोमवार दिसम्बर 4, 2017 12:16 AM IST

7 साल की बच्ची पर यौन हमला करने वाले प्रिंसिपल ने अपने बचाव में दी यह शर्मनाक दलील झारखंड के एक स्कूल में 7 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रिंसिपल ने मीडिया के सामने अपना गुनाह कबूल करते हुए बेहद शर्मनाक बयान दिया.
झारखंड के खूंटी में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, परिवार के 2 सदस्य घायल
Crime | शनिवार दिसम्बर 2, 2017 07:15 PM IST

झारखंड के खूंटी में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, परिवार के 2 सदस्य घायल झारखंड के खूंटी जिले के बागमा गांव में बीती रात अज्ञात हमलावरों ने भाजपा के एक नेता की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी. हमले में नेता की मां और चचेरा भाई घायल हो गएय. घटना की सूचना मिलने पर शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार ने कहा कि भाजपा के जनजाति प्रकोष्ठ के जिला सचिव भैया राम मुंडा की हत्या के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है.
सीएम रघुवर दास बोले- अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद से मुक्त हो जाएगा झारखंड
Jharkhand | शनिवार नवम्बर 25, 2017 10:59 PM IST

सीएम रघुवर दास बोले- अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद से मुक्त हो जाएगा झारखंड झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि उनका राज्य अगले साल की शुरुआत तक नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी राज्य की समृद्धि के लिए शांति सबसे अहम चीज है और जनता को सुरक्षा मुहैया कराना किसी भी सरकार की प्राथमिकता होती है. 
झारखंड : महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद की पति-पत्नी की हत्या
Crime | शनिवार नवम्बर 25, 2017 05:28 AM IST

झारखंड : महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद की पति-पत्नी की हत्या झारखंड के लातेहार जिले में शुक्रवार को एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसके पति सहित उसकी हत्या कर दी गई.
चारा घोटाला मामला : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को 5 साल की सजा और 4 लाख जुर्माना
India | बुधवार नवम्बर 22, 2017 06:40 PM IST

चारा घोटाला मामला : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को 5 साल की सजा और 4 लाख जुर्माना संयुक्त बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाला मामले में पहले ही दोषी करार दिये जा चुके झारखण्ड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को विशेष अदालत के जज शंभूलाल साहू ने पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी.
झारखंड सीएम ने अचानक देर रात किया रांची का दौरा, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
Jharkhand | बुधवार नवम्बर 22, 2017 12:05 AM IST

झारखंड सीएम ने अचानक देर रात किया रांची का दौरा, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश शहर में गंदगी देखने के बाद वहां के लोगों से बात की और कहा कि रांची को साफ सुथरा और जाम मुक्त रखना हम सभी का कर्त्तव्य है. उन्होंने आगे कहा कि सड़कों पर जहां-तहां कचरा मत फेकिए, यह अपना शहर है. इसे साफ रखना हमारा ही काम है. कोई दूसरे शहर से सफाई करने नहीं आएगा. सड़क पर दुकान लगाइए, लेकिन रात में साफ सफाई करके जरूर जाइए.
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास अचानक पहुंचे गांव...
Jharkhand | सोमवार नवम्बर 20, 2017 12:47 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास अचानक पहुंचे गांव... झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास अचानक ओरमांझी क्षेत्र में टुंडाहुली पंचायत के तहत आनेवाले आरा गांव पहुंचे. उन्होंने वहां ग्रामीणों के साथ समय बिताया, उनके अनुभव सुने और सुझाव लिये.
झारखंड में वैष्णो देवी के तर्ज पर दो सौ करोड़ में विकसित होगा छिन्नमस्तिका मंदिर
Jharkhand | रविवार नवम्बर 19, 2017 04:39 AM IST

झारखंड में वैष्णो देवी के तर्ज पर दो सौ करोड़ में विकसित होगा छिन्नमस्तिका मंदिर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दो सौ करोड़ रुपये से छिन्नमस्तिका मंदिर का विकास करने की बात कही.
सरकार सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा के अभाव में किसी की मौत न हो : सीएम रघुवर दास
Jharkhand | शनिवार नवम्बर 18, 2017 08:44 PM IST

सरकार सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा के अभाव में किसी की मौत न हो : सीएम रघुवर दास झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर से राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता दिखाई. सीएम रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पैसों या चिकित्सा सुविधा के अभाव में किसी की मौत न हो और यही उनकी सरकार की प्राथमिकता है. राज्य में शुरू की गयी दो नयी स्वास्थ्य सेवाओं की आज झारखंड मंत्रालय में समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बात कही.
झारखंड के गोड्डा में डोजर पलटने से ऑपरेटर की मौत
India | शुक्रवार नवम्बर 17, 2017 11:38 PM IST

झारखंड के गोड्डा में डोजर पलटने से ऑपरेटर की मौत झारखंड के गोड्डा में डोजर पलटने से उसके ऑपरेटर की मौत हो गई. मृतक की पहचान बिहार के समस्तीपुर जिले के सुल्तानपुर गांव निवासी राजीव कुमार सिंह के रूप में की गई है. यह दुर्घटना राजमहल परियोजना में कार्यरत निजी कंपनी आरसीएमएल के कोयला डंपिंग स्थान पर हुई.
झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना
India | गुरुवार नवम्बर 16, 2017 11:54 PM IST

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना झारखंड एवं छत्तीसगढ़ की सीमा पर बूढ़ा पहाड़ क्षेत्र में चलाए जा रहे संयुक्त अभियान के तहत झारखंड पुलिस, सीआरपीएफ एवं झारखंड जगुआर के दल की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हुई. नक्सलियों ने बारूदी सुरंगों में विस्फोट किए जिससे आठ जवान घायल हो गए. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के हताहत होने की भी संभावना है.
झारखंड-छत्तीसगढ़ की सीमा पर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, सात जवान घायल
India | गुरुवार नवम्बर 16, 2017 08:55 PM IST

झारखंड-छत्तीसगढ़ की सीमा पर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, सात जवान घायल झारखंड-छत्तीसगढ़ की सीमा पर नक्सलियों के हमले में सुरक्षाबलों के सात जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों में पांच की हालत नाज़ुक बनी हुई है. घायल जवानों को एयरलिफ्ट करके झारखंड ले जाया गया. उनको रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

download uc mini browser app

No comments:

Post a Comment